शेयर किए गए प्रमोशन के काम करने का तरीका जानना

Google, कभी-कभी अपने प्रॉडक्ट और सेवाओं में आपकी समीक्षाएं, सुझाव, और काम की दूसरी गतिविधि दिखाता है. इसमें शॉपिंग से जुड़े कॉन्टेक्स्ट, जैसे कि Google Play और विज्ञापन शामिल हो सकते हैं. आपके Google खाते की प्रोफ़ाइल फ़ोटो और प्रोफ़ाइल नाम, उस गतिविधि के साथ दिख सकते हैं.

उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने "Italian restaurants" के लिए खोज की है. ऐसे में, आपको आस-पास के किसी रेस्टोरेंट के विज्ञापन के साथ ऐसी मददगार समीक्षा दिख सकती है जिसे किसी व्यक्ति ने सबमिट किया है. इसके अलावा, Google Play में आपको दिख सकता है कि किसी और ने नए गाने या एल्बम की समीक्षा की है.

विज्ञापनों में दोस्तों से सुझाव पाना चालू या बंद करना

  1. अपना Google खाता खोलें.
  2. बाईं ओर मौजूद, लोग और शेयर करना पर क्लिक करें.
  3. "विज्ञापनों में मित्रों से सुझाव" में, मित्रों से सुझाव प्रबंधित करें पर क्लिक करें.
  4. सबसे नीचे, "मेरी गतिविधि के आधार पर, Google विज्ञापनों में 'दोस्तों से सुझाव' में मेरा नाम, प्रोफ़ाइल फ़ोटो, और गतिविधि दिखा सकता है" के आगे बने बॉक्स को चुनें या उस पर से सही का निशान हटाएं.

अहम जानकारी: विज्ञापनों में शेयर किए गए प्रमोशन और कुछ दूसरे कॉन्टेक्स्ट में, 18 साल से कम उम्र के व्यक्ति के लिए, उपयोगकर्ता गतिविधियों को नहीं दिखाया जाएगा. 'शेयर किए गए प्रमोशन' सेटिंग, आपके देश या इलाके में लागू उम्र से छोटे बच्चों के निगरानी में रखे गए Google खातों के लिए उपलब्ध नहीं है.

true
Google खाते में आपका स्वागत है!

हमें इस बारे में जानकारी मिली है कि आपके पास नया Google खाता है! Google खाते की चेकलिस्ट की मदद से, Google खाता इस्तेमाल करने के अपने अनुभव को बेहतर बनाने का तरीका जानें.

खोजें
खोज हटाएं
खोज बंद करें
Google ऐप
मुख्य मेन्यू